समस्या आपकी समाधान हमारा

प्रिय मित्रों,
पाठक वृंद,
इस साइट "प्रवाह" की शुरुआत करते हुए करीब 3 माह हो चुके हैं।
अबतकआप सभी मेरे विचार से, मूल भावना से परिचय प्राप्त कर चुके होंगे।
 आपके जीवन में हर प्रकार की प्रगति का द्वार खुले।
 यही मेरी प्रवाह यात्रा का मूल उद्देश्य है।
अब तक की इस यात्रा में मैंने राजनीतिक, व्यक्तिगत, सामाजिक, आर्थिक, मनोविज्ञान रहस्य, जीवन का मूल रहस्य, जीवन शक्ति का रहस्य, विश्व संस्कृति, अध्यात्म, ज्योतिष, वर्तमान, परिदृश्य, प्रकृति की विविधता, हमारा चेतन, अवचेतन, भौतिक जगत और अभौतिक जगत सभी से हमारा समन्वय व इससे जीवंतता कैसे प्राप्त करें।
व्यक्ति निर्माण से विश्व निर्माण संभव,
अंततः समस्त मानव जाति का हित किस प्रकार से संभव है, इन्हीं सारे विषयों पर मैंने मेरे बहुमूल्य 25 से 30 वर्षों का जो भी उतार चढ़ाव व अनुभव जैसा मैंने जीवन में किया है व उस अनुभव के आधार पर, कुछ अंतर प्रेरणा से इस दिशा में कार्य करने की गंभीरता से सोचने मुझे आप सभी से मुखातिब होने का अवसर प्रदान किया है। इस प्रवाह में प्रकाशित सारे विचार भले ही पुरातन समय से चली आ रही बातों का प्रकटीकरण हो पर मैंने पूर्ण ह्रदय से इस ब्लॉक पर अपनी पूरी मौलिक सोच पर कार्य किया है।
उसी के कारण आप सभी लोग मुझसे जुड़ पाएं हैं।
अब मैं इन समस्त लेखों के माध्यम से आप सभी को वैचारिक जड़ता से वैचारिक चेतना की ओर लाया हूं।
अब मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि सभी के जीवन में कुछ न कुछ समस्या चाहे वह मनोवैज्ञानिक, आर्थिक, सामाजिक पारिवारिक आती है वह उस समय का पूर्ण मानसिक मजबूती से व्यतीत कर सके, उसका सामना कर सके, इस दिशा में हर संभव प्रयास मेरा रहेगा।
जितने भी " प्रवाह" से इन तीन माह में मेरी विचारधारा से सहमत हैं, उन सभी से मेरी प्रार्थना है कि इस मूल अवधारणा में आप सभी का सहयोग आवश्यक है। वह नैतिक, आर्थिक, वैचारिक प्रोत्साहन किसी प्रकार से कर सकता है।
कुल मिलाकर ऐसा विश्व समूह जो एक दूसरे की अभिवृद्धि चाहता है व इस विश्व को समृद्धशाली बनाने में मेरा किसी प्रकार से सहयोग करना चाहते हैं।
वह इस प्रवाह पर अगर आपको लगता है मेरी कोशिश वाकई दिल से व एक पुर्ण ईमानदारी से की गई कोशिश है तो आपके सुझाव व समर्थन का आपकी आलोचना का भी स्वागत है, जो इस विश्व को एक समृद्ध विश्व बनने की ओर अग्रसर कर सके।
आप अपने किसी भी समस्या को इस ब्लॉक पर शेयर कर सकते हैं।
मेरी कोशिश रहेगी उसका समाधान कर पाऊ, चाहे उसमें थोड़ा समय लगे पर उसकी किसी भी प्रकार की सहायता हेतु तत्पर रहूंगा।

आप अपनी मूल समस्या मुझसे इस ब्लॉग के माध्यम से मुझ तक पहुंचा सकते हैं व मेरे ईमेल एड्रेस पर मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

ss231970@gmail.com

0 टिप्पणियाँ: